मथुरा: मंदिर जा रही महिला से रेप, आरोपी गिरफ्तार

यूपी में आज नए डीजीपी ने ज्वाइन करने के साथ ही महिला सुरक्षा को अपनी प्राथमिकता बताया, लेकिन योगी सरकार के लाख दावों के बावजूद सूबे में महिलाओं के खिलाफ होने वाले अत्याचार कम नहीं हो रहे. ताजा मामला धार्मिक नगरी मथुरा में सामने आया है. यहां वृन्दावन में मंदिर दर्शन करने जा रही एक महिला के साथ रेप की वारदात हुई है.

जानकारी के मुताबिक, वृन्दावन के शेरगढ़ इलाके में एक महिला मंदिर दर्शन करने जा रही थी. उसी समय रास्ते में एक युवक ने महिला से रेप किया. महिला की चीख सुनकर आए लोगों ने आरोपी को पकड़ लिया. उसकी पिटाई करने के बाद पुलिस के हवाले कर दिया. पीड़िता के पति की तहरीर पर केस दर्ज कर महिला को मेडिकाल जांच के लिए भेजा गया है.

वृन्दावन के थाना प्रभारी सुबोध कुमार सिंह ने बताया कि पकड़े गए युवक से पूछताछ की जा रही है. मेडिकल जांच में रेप की पुष्टि

होते ही आरोपी युवक के खिलाफ आईपीसी की धारा 376 और जान से मारने की धमकी देने के मामले में अदालत में पेश किया जाएगा. धार्मिक नगरी में रेप की इस वारदात से सनसनी फैल गई है. लोग डरे सहमे हुए हैं.

बांदा में दलित महिला का रेप

इतना ही नहीं बांदा जिले के बिसंड़ा थाना क्षेत्र में भी एक दलित महिला के साथ रेप का मामला सामने आया है. इस संबंध में पुलिस ने दो आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. महिला की तहरीर के आधार पर दोनों आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर पीड़िता को चिकित्सीय जांच के लिए अस्पताल भेजा गया.

मारपीट के साथ हुई वारदात

थानाध्यक्ष प्रकाश यादव ने मंगलवार को दर्ज कराई गई प्राथमिकी के आधार पर बताया कि सोमवार को 22 साल की दलित विवाहिता घर में अकेली थी. तभी उसका पड़ोसी बुद्धिविलास यादव घर में घुस आया. महिला के साथ मारपीट के बाद उसने रेप की घटना को अंजाम दिया. इस दौरान उसका साथी रामलाल यादव बाहर पहरेदारी करता रहा.

तकरार के बाद जिंदा जलाया

वहीं, बांदा शहर में मामूली विवाद के बाद एक युवक ने अपनी प्रेमिका को जिंदा जला दिया. युवती को गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पुलिस ने बताया कि शहर में एक युवक ने अपनी प्रेमिका के साथ तकरार के बाद उसे जिंदा जला दिया. बुरी तरह झुलसी 18 वर्षीय युवती को उसकी छोटी बहन ने अस्पताल में भर्ती करवाया.

कागज पर लिखा प्रेमी का नाम

घटना पीड़िता के घर पर हुई. जिला चिकित्सालय के सर्जन डॉक्टर विनीत सचान ने बताया कि युवती 80 फीसद तक जल चुकी है, उसकी हालत गम्भीर है. सूचना पर अस्पताल पहुंचे पुलिस और मजिस्ट्रेट ने युवती का बयान दर्ज करने की कोशिश की, लेकिन वह कागज में सिर्फ अपने प्रेमी का नाम लिख पाई है. युवक के नाम का खुलासा नहीं हुआ है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Time limit is exhausted. Please reload CAPTCHA.